सुरक्षा बलों के साथ पूरी रात चली मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों के साथ पूरी रात चली मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के मित्रिगम गांव में बुधवार रात भर चले मुठभेड़ में अल बद्र (आतंकवादी संगठन) के 2 आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के रूप में हुई है। इनके पास से 2 एके-47 राइफल भी बरामद हुई है।

विजय कुमार ने कहा कि ये दोनों आतंकवादी इस साल मार्च-अप्रैल के बीच पुलवामा में प्रवासी मजदूरों पर कई हमलों में शामिल थे। पुलवामा जिले में मित्रिगाम मुठभेड़ को लेकर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। एक विशाल बगीचे में ​आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और भारतीय सेना के जवानों ने मित्रिगम गांव की घेराबंदी कर दी। इसके बाद बुधवार दोपहर से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जो देर रात तक चली।

सुरक्षा बलों ने जैसे ही बगीचे की घेराबंदी की, आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।  दोनों ओर से हो रही फायरिंग में एक सैनिक घायल हो गया।  बाद में सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर अपनी सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे नागरिकों को बाहर निकालने के लिए अभियान को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। एजाज हाफिज इंजीनियरिंग का छात्र था। वह जनवरी 2022 में घर से अचानक लापता हो गया था। बाद में पता चला कि वह अल बद्र संगठन के साथ जुड़ गया है। जबकि शाहिद अयूब ने पिछले महीने ही अपना घर छोड़कर हथियार उठा लिया था। इन दोनों ने जम्मू-कश्मीर में मार्च और अप्रैल के दौरान प्रवासी मजदूरों पर कई हमलों को अंजाम दिया। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां इनकी तलाश कर रही थीं।  अंतत: सुरक्षा बलों ने इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता पाई।  आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अप्रैल महीने में अब तक सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच करीब एक दर्जन से अधिक एनकाउंटर हो चुके हैं।  लश्कर और जैश के शीर्ष कमांडरों सहित 20 से अधिक आतंकवादी मारे जा चुके हैं।