कानपुर: मुठभेड़ में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गोली लगने से घायल, महिला साथी गिरफ्तार

कानपुर: मुठभेड़ में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गोली लगने से घायल, महिला साथी गिरफ्तार

कानपुर । रेल बाजार थाना क्षेत्र में सोमवार देर शाम पच्चीस हजार के इनामी बदमाश की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली से इनामी घायल हो गया। मुठभेड़ के दौरान उसकी एक महिला साथी भी गिरफ्तार हुई है। घायल बदमाश गांजा तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सक्रिय सदस्य है। पुलिस टीम ने उसके कब्जे से एक पिस्टल और मोटर साइकिल बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि गोली से घायल बदमाश बिहार के चम्पारन निवासी मित्रमन उर्फ राजू को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उसके साथ मौजूद महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में बरामद हुए गांजा की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्यों की तलाश में क्राइम ब्रांच एवं रेल बाजार थाने की पुलिस टीम लगी हुई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने गांजा तस्करों के कब्जे से बरामद हुए फोन से सर्विलांस के माध्यम से तस्करों की तलाश में लगी हुई थी। पुलिस टीम बिहार भी उनकी तलाश में गई थी। इसकी गिरफ्तारी के लिए पच्चीस हजार का इनाम घोषित किया गया था।

रेल बाजार थाने की पुलिस सोमवार देर शाम संदिग्ध वाहनों की तलाश में वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बदमाश की पुलिस से मुठभेड़ हो गई और वह गोली लगने से घायल हो गया। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि यह गांजा की अंतरराज्यीय तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य है और आज यहां ग्राहक की तलाश में अपनी महिला साथी में यहां आया हुआ था। गिरोह के सदस्य उड़ीसा से गांजा लाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई करता है।