लोगों को न्याय व सुरक्षा दिलाना भाजपा की गारंटी : मेनका

लोगों को न्याय व सुरक्षा दिलाना भाजपा की गारंटी : मेनका

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने इसौली विधानसभा में डेढ़ दर्जन नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा सुल्तानपुर के लोगों को न्याय व सुरक्षा दिलाना हमारी गारंटी है। सरकार ने विकास के माध्यम से हर तबके का उत्थान किया है। उन्होंने अपनी 5 साल की तमाम उपलब्धियाें को बताया। कहा कि 500 करोड़ रुपए से प्रधानमंत्री सड़क योजना व उन सड़कों का जाल बिछाया है। 600 करोड़ रुपए से जिले के जर्जर बिजली के तार व ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने का काम चल रहा है।

उन्होंने बरासिन में बने कृषि विज्ञान केंद्र और 9 करोड़ रुपए से सतहरी झील पर पांच पुल व झील की खुदाई करवाकर 3000 हेक्टेयर जमीन को खेती योग्य बनाने का काम किया है। इससे एक दर्जन से अधिक गांवों व सैकड़ों किसानों को फायदा मिला है। सांसद ने बताया कि शुक्रवार को तीन यादव लड़के मेरे पास आए। उन्होंने बताया कि वह मोटरसाइकिल से जा रहे थे और पुलिस ने उनकी मोटरसाइकिल में डंडा डालकर तीनों को गिरा दिया। इसके बाद डंडे से पिटाई भी की। इस मामले को लेकर मैंने चार घंटे में उस पुलिस वाले को सस्पेंड करा दिया। उन्होंने बताया इस तरह के काम वह रोज निपटाती रहती हैं।

श्रीमती गांधी को रामनगर प्रथम में सभा के बाद बिंदु पुत्री स्वर्गीय हरिशंकर यादव निवासी लंगडी सरैयामाफी ने अवगत कराया कि उसके पिता एक भट्टे पर काम करते थे और घर आते समय जमीनी विवाद व रंजिश में विपक्षियों ने इतना ज्यादा मार दिया कि इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। सांसद ने तत्काल थानाध्यक्ष बल्दीराय को फोन कर दो दिन में कार्रवाई करने को कहा। सांसद शनिवार को बभनगंवा, उतमानपुर, सरैयामाफी, रामनगर प्रथम, बड़नपुर चौराहा, दोनौ, बिसावां, लंगडी, पूरे सुखलाल हैधनाकलां, कनेहटी, पूरे भीखी पांडे का पूर्वा, ब्रम्हौली,पूरे अवसान मिश्र, पीपरगांव, चकिया मोड़ के पास हरौरा एवं शहर के ओमनगर समेत डेढ़ दर्जन नुक्कड़ सभाओं में शामिल हुई।

नुक्कड़ सभाओं को एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा नेता रामचन्द्र मिश्र ने भी सम्बोधित किया। वहीं सुभासपा के प्रदेश सचिव संजय दुबे ने जिलाध्यक्ष अरविंद राजभर के साथ अखंडनगर के खानपुर पिलाई, पतजू पहाड़पुर, बेलवाई आदि गांव में दौरा कर भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताई। सांसद रहते मेनका गांधी के कराए गए कार्यों के बारे में लोगों को बताया। इस मौके पर नन्द किशोर कनौजिया जि.प. सदस्य, विजय प्रकाश पाण्डेय,वीरेंद्र चतुर्वेदी, कृष्ण कुमार सिंह, गोपाल,उमेश चन्द्र मिश्र, हनुमान तिवारी, राजेश सिंह, कल्लू कसौधन, किशन, ऋषभ,राज,मुकेश आदि मौजूद रहे।