सीबीएसई 10th का रिजल्ट भी हुआ जारी,फिर से रहा लड़कियों का बोल बाला

12 वी के रिजल्ट के बाद दसवीं का रिजल्ट भी सीबीएसई ने जारी कर दिया है। इसमें भी लड़कियों ने बाजी मार ली है। दिया नामदेव रही टॉपर…

सीबीएसई 10th का रिजल्ट भी हुआ जारी,फिर से रहा लड़कियों का बोल बाला

फीचर्स डेस्क। लंबी चली परीक्षाओं के बाद रिजल्ट के लंबे इंतजार के बाद आज सीबीएसई ने पहले बाहरवीं फिर दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार ही हुई। दसवीं बोर्ड परीक्षा दो सत्र में संपन्न हुई। करीब 21 लाख लोग पूरे देश से दसवीं की परीक्षा में बैठे थे। जिसमें 94.40 प्रतिशत बच्चे पास हुए है। 

शामली जिले की स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा दिया नामदेव ने अपने परिवार और स्कूल दोनों का नाम रोशन कर दिया पूरे 100 प्रतिशत अंक लाकर। यानि की हर सब्जेक्ट में पूरे अंक। ये आसान नहीं होता इसके पीछे होती है दिन रात की मेहनत।

इसे भी पढ़ें:- सीबीएसई रिजल्ट हुआ आउट, 12th में बुलंदशहर की ये लड़की पड़ी सब पर भारी, फुल मार्क्स से बाजी मारी

आपको जान कर शायद आश्चर्य हो दिया ने किसी तरह की कोई कोचिंग ज्वाइन नहीं की थी। 

दिया डॉक्टर बनना चाहती है और अपनी इस उपलब्धि के पीछे वो अपने परिवार और स्कूल के शिक्षकों को धन्यवाद कहती है। यदि इन लोगों का फुल सपोर्ट न होता तो आज दिया टॉपर न बनी होती।

समाज को आज ऐसे ही माता पिता की जरूरत है जो अपनी बेटियों को आगे बढ़ने दें। उनको पंख फैलाने दें। फिर देखिए बेटियां कितना नाम रोशन करती है।

आप रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड की वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर पर भी देख सकते है। बोर्ड ने अपना परीक्षा संगम पोर्टल भी लॉन्च किया है। छात्र इसके ऑफिशियल पोर्टल पर भी जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

picture credit:google