स्वच्छ एवं सुंदर बनेगी संगम नगरी : सिद्धार्थ नाथ  

स्वच्छ एवं सुंदर बनेगी संगम नगरी : सिद्धार्थ नाथ   

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि संगम नगरी प्रयागराज का उसकी गरिमा के अनुरूप विकास कराया जायेगा। सर्किट हाउस में विकास प्राधिकरण,नगर निगम एवं डेवलपर्स की बैठक को संबोधित करते हुये श्री सिंह ने बिल्डरों की समस्याओं को सुना तथा पीडीए की पालिसी की जानकारी लेते हुए कहा कि विकास का कार्य रूकेगा नहीं, इसके साथ ही साथ ध्यान भी दिया जाये कि जनता को कोई समस्या उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा “ हम लोग डी-कंजस्ट का प्लान दो क्षेत्रों में कर रहे है। नैनी क्षेत्र एवं शहर पश्चिमी में फ्लाईओवर ब्रिज तथा भविष्य में मेट्रो का प्लान किया जा रहा है। उसका डीपीआर बनाने के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि आबादी के मद्देनजर ऐसे प्लान किये जाये कि जहां भी डेवलपमेंट हो रहा है। उसको कैसे अच्छा से अच्छा बनाया जा सकता है।

श्री सिंह ने कहा कि नक्शे के अनुसार जमीनी स्तर पर कार्य नहीं हो रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए उसकी सिवरेज, सड़के तथा लाइट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने सड़क चौड़ीकरण के संदर्भ में कहां कि सड़क चौड़ीकरण करने से पहले जिलाधिकारी से बात करने के बाद ही उस पर कार्य किया जाये। किसी गरीब व्यक्ति या आमजनमानस यदि मकान बनवाना चाहता है, उसे किसी भी तरह की कोई परेशानी ने आने पाये।

जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के विकास में जो भी डेवलपर्स मौजूद है, उनका बहुत योगदान है। वह आश्वस्त करते हैं कि विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम दोनों मिलकर इस पर कार्य करेंगे, जिससे कि नियोजित प्रयागराज-स्वच्छ प्रयागराज एवं सुन्दर प्रयागराज की स्थापना की जा सके।