प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में एहतियाती उपाय सख्ती से करें लागू : योगी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में एहतियाती उपाय सख्ती से करें लागू : योगी

वाराणसी सिटी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां अधिकारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों के मद्देनजर चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम एवं कोविड से बचाव के एहतियाती उपायों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के स्थलों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने तैयारियों की जानकारी ली एवं त्रुटि रहित कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए।

श्री योगी ने कहा अधिकारियों से प्रधानमंत्री की सुरक्षा की अभेद्य व्यवस्था करने के अलावा शहर में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाने को कहा। जनसभा में आने वालों की थर्मामीटर एवं पल्स ऑक्सीमीटर से जांच करने के निर्देश दिये। मास्क का हर व्यक्ति उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पर जोर दिया।

उन्होंने प्रधानमंत्री के भ्रमण के दौरान ऐसी व्यवस्था करने को कहा कि आमजन को आवागमन में दिक्कत पेश न आये। नगर निगम सुनिश्चित कर ले की नालियों के ऊपर टूटे स्लैब नहीं हों। पूरी काशी को सजाएं का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग सड़कों को तेजी से ठीक करा लें। ओवर ब्रिज पर जंपिंग नहीं होनी चाहिए। सेतु निगम इसे तत्काल ठीक कराएं।

मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर देते हुए कहा कि आवश्यक जांच पड़ताल की जाए। आवश्यकतानुसार सादी वर्दी में भी सुरक्षा कर्मियों द्वारा निगरानी रखी जाए। अव्यवस्था पैदा करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ एहतियाती कार्रवाई की जाये।