रंग और नाम बदल कर जनता को गुमराह कर रहे हैं योगी: अखिलेश

रंग और नाम बदल कर जनता को गुमराह कर रहे हैं योगी: अखिलेश

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रंग और नाम बदलने का नया फैशन चला कर जनता को गुमराह करना शुरू कर दिया है। यादव ने शुक्रवार को अपने पैतृक गांव सैफई के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारो से बातचीत में कहा “ मैं आपसे कह रहा हूं कोई लखनऊ मत जाना अगर लखनऊ आप गए और मुख्यमंत्री जी को पता लग गया तो जरूरी नहीं कि उसी नाम से आप लखनऊ से वापस आओ क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री का रंग बदलने और नाम बदलने का नया फैशन है । उन्होने विकास का कोई काम नही किया है इसलिए किसी भी मोहल्ले,किसी भी गांव का नाम बदला जा सकता है और अगर आप लोग गलती से लखनऊ चले गए और पता लग गया कि आप लोग इटावा से आए हो तो आपका नया नाम जरूर पड़ जाएगा और बदल भी दिया जाएगा।”

महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य को बधाई देते हुए उन्होने कहा “ कल का महान दल की जनाक्रोश यात्रा का समापन था । इसमें महान दल के तमाम बड़े नेता कार्यकर्ता भारी संख्या में आए और सैफ़ई में उनका स्वागत हुआ और महानदल के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है जिन लोगों ने उनके समाज को धोखा दिया है । उनको इस चुनाव में सबक सिखाया जाएगा । हमें खुशी है महान दल के नेता कार्यकर्ता सड़कों पर आ गए लगातार यात्रा कर रहे है और इसी तरह से जनता के बीच मे रहेंगे और लोगों को जोड़ते रहेंगे।” उन्होने कहा कि सपा का मानना है कि सभी जातियों को भी जोड़ा जाए और जातियों की आबादी के हिसाब से उनको हक और सम्मान मिले। जितना किसान अपमानित हुआ है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार जितना परेशान और अपमानित अन्नदाता किसी सरकार में नहीं हुआ है । अन्नदाता जो न केवल पेट भरता है बल्कि अपनी मेहनत खेती करता है और हमारे लिये रोटी और कपड़े का इंतजाम करता है । उसको सबसे ज्यादा भाजपा सरकार ने अपमानित किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानो का अपमान आतंकवादी,मवाली और न जाने किन किन शब्दों से किया गया। उन पर झूठे मुकदमे भी लगाए गये । जब सरकार के पास कोई व्यवस्था नहीं है। अगर पर्यावरण बचाना है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार की है लेकिन वो अपनी जिम्मेदारी निभा नही रहे और किसानों के ऊपर झूठे मुकदमे लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि जिन लाभार्थियो को गैस सिलेंडर दिये गये थे उनके पास उनमे गैस भरवाने का पैसा नही है । सरकार ने गरीबों को धोखा दिया है । पहले सस्ता फ्री मे सिलेंडर दिया और अब बताइए सिलेंडर के दाम कीमत क्या है। भाजपा के लोगों को गांव-गांव जाकर माताओं बहनों से माफी मांगनी चाहिए कि जिस तरीके से उन्होंने सिलेंडर, डीजल, पेट्रोल महंगा किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो दल समाजवादी विचारधारा से मिलते जुलते हैं और जो भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहते हैं उन सभी दलों को साथ लाने की कोशिश लगातार पार्टी की रहेगी। नौजवानों से साफ साफ कहेगे कि अपने भविष्य के लिए रोजगार के लिए नौकरी के लिए काम के लिए और समाज बदले देश बदले प्रदेश उसके लिए समाजपार्टी के साथ जुटे ।