महामहिम काशी आगमन : सुरक्षा के लिए बाहर से आएंगे आठ एसपी, कल दूसरी बार बनारस आएंगी राष्ट्रपति

कमिश्नरेट के राजपत्रित अधिकारियों, थानेदारों और पुलिसकर्मियों के अलावा राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बाहर से आठ पुलिस अधीक्षक, सात अपर पुलिस अधीक्षक और 15 डिप्टी एसपी आएंगे...

महामहिम काशी आगमन : सुरक्षा के लिए बाहर से आएंगे आठ एसपी, कल दूसरी बार बनारस आएंगी राष्ट्रपति

वाराणसी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लगभग 10 महीने बाद सोमवार को दूसरी बार काशी दौरे पर आएंगी। काशी में उनकी अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। भारतीय सेना की विशिष्ट रेजीमेंट प्रेसिडेंट्स बॉडीगार्ड के अभेद्य घेरे में रहने वाली राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर स्थानीय स्तर पर पुलिस और प्रशासनिक अमले द्वारा उनकी सुरक्षा और यातायात व्यवस्था का खाका खींच लिया गया है।

कमिश्नरेट के राजपत्रित अधिकारियों, थानेदारों और पुलिसकर्मियों के अलावा राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बाहर से आठ पुलिस अधीक्षक, सात अपर पुलिस अधीक्षक और 15 डिप्टी एसपी आएंगे। गैर जनपद से आए 10 इंस्पेक्टर, 105 सब इंस्पेक्टर, 485 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल और पांच कंपनी पीएसी के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। इसके अलावा महात्मा गांधी विद्यापीठ स्थित दीक्षांत समारोह स्थल पर अग्निशमन कर्मी, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और लोेकल इंटेलिजेंस यूनिट की टीम तैनात रहेगी। इस संबंध में पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने कहा कि निगरानी, सुरक्षा और यातायात संबंधी व्यवस्था का खाका खींच लिया गया है। पुलिस अफसरों से लगायत थानेदारों तक को उनकी जिम्मेदारी के बारे में ब्रीफ कर दिया गया है।