Mother’s Day Special: मदर्स डे पर ऐसे तैयार करें खुद को और अपने मॉम को, पढ़ें ब्यूटी एक्सपर्ट स्वप्निल का ये टिप्स

ग्लोविल ब्यूटी स्टुडियो ब्यूटी की ओनर ब्यूटी एक्सपर्ट स्वप्निल मिश्रा कुछ ऐसे टिप्स आपकी मदर्स के लिए शेयर कर रही हैं जिससे वो एक समर रेडी और पार्टी रेडी लुक अचीव कर सकती हैं....

Mother’s Day Special: मदर्स डे पर ऐसे तैयार करें खुद को और अपने मॉम को, पढ़ें ब्यूटी एक्सपर्ट स्वप्निल का ये टिप्स

फीचर्स डेस्क। मदर्स डे आने में अब कुछ ही दिन बचे है ऐसे में आप अपनी मदर को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ न कुछ तो जरूर कर रहे होंगे कोई मदरस डे अपनी माँ को फूल गिफ्ट करेंगा, कोई ब्यूटीफुल ड्रेस, कोई मेकअप प्रोडक्ट्स, कोई अच्छी सी पार्टी देगा, कोई मूवी दिखाने ले जाएगा ऐसे में मां के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना आपके साथ आपकी मदर को बहुत अच्छा लगेगा अगर आप इस ओकेजन के लिए उनको एक खूबसूरत मेकओवर भी दें और उनके मेकअप और लुक को क्रिएट करने  में उनकी मदद करें, और उन्हें स्पेशल फील करवाएं तो उनको और भी अच्छा लगेगा।  जब आप खुद उन्हे तैयार करेंगी और घुमाने ले जाएँगी तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।  इस खास ओकेजन में आइये जाने कि मदर्स डे आप अपनी मदर के लिए कैसा मेकअप कर सकती हैं और उन्हे एक फ्रेश लुक दे सकती हैं।

ग्लोवेल ब्यूटी स्टुडियो ब्यूटी की ओनर ब्यूटी एक्सपर्ट स्वप्निल मिश्रा कुछ ऐसे टिप्स आपकी मदर्स के लिए शेयर कर रही हैं जिससे वो एक समर रेडी और पार्टी रेडी लुक अचीव कर सकती हैं....

 मॉइश्चराइजिंग

स्किन को यूथफुल और खिला-खिला रखने के लिए स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत ज़रूरी है, इसके लिए सबसे पहले तैयार होने से पहले चेहरे को मॉइस्चराइज़ ज़रूर करें, इससे स्किन फ्रेश भी दिखेगी और साथ ही मेकअप भी अच्छे से ब्लेंड होगा।

अंडर आई क्रीम 

इसके साथ ही आँखों के नीचे के एरिया में अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल ज़रूर करें, इससे पहले आई क्रीम को पैच टेस्ट कर के ज़रूर देख लें।  अंडर आई क्रीम लगाने के बाद मेकअप बेस ज़रूर लगाए, इससे अंडर आई पफीनेस, डार्क सर्कल्स आदि कवर हो जाएंगे।

वाटरप्रूफ कंसीलर और फाउंडेशन

इसके बाद पूरे चेहरे पर फेस कंसीलर और या फिर फाउंडेशन लगाएं और खूब अच्छी तरह से ब्रश से ब्लेंड करें, चेहरे पर बेस लगाते हुए आप गर्दन पर भी बेस को अच्छे से स्प्रे करें।  समर के लिए एसपीएफ युक्त लाइट और ऑयल फ्री फाउंडेशन ही लगाए। जिससे स्किन चिपचिपी नहीं दिखेगी और साथ ही सूरज की अल्ट्रा वायलेट किरणों से भी आप अपनी स्किन को प्रोटेक्ट रख पाएंगी।

फॉर लॉन्ग लास्टिंग मेकअप

अगर आप चाहती हैं की मेकअप  इवन लगे तो मेकअप से पहले स्किन पर आइस रब ज़रूर कर लें। इसके उपयोग से आपकी स्किन ऑयली और चिपचिपी नहीं दिखेगी। साथ ही स्किन सूर्य की अल्ट्रा वायलेट किरणों से  भी बची रहेगी।  क्यूंकि गर्मियों का समय  तो आप आयल फ्री मॉस्चराइज़र का ही इस्तेमाल करें, और यदि आपको एक्ने और पिम्पल्स आदि की समस्या रहती है तो आप जेल बेस्ड मॉइस्चराइज़र भी लगा सकती हैं।

आई मेकअप

अपनी मां का वाटरप्रूफ आई मेकअप ही करें इसके बाद आँखों पर माइल्ड मेकअप कर सकते हैं, आइब्रो को शेप में रखने के लिए ब्रश की मदद से आई ब्रो के बाल सेट करें और फिर फिलर से आई ब्रो फिल  करे, डार्क ब्लैक कलर का इस्तेमाल ना करें और इसकी जगह डार्क ब्राउन कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 आई शैडो हो खास

इसके बाद आँखों पर माइल्ड ब्राउन या पीच कलर का आई  शैडो लगाएं जो स्किन के टोन से एक टोन डार्क हो।  समर में हैवी आई मेकअप करने से परहेज़ ही करें क्यूंकि आई मेकअप करते समय आईशैडो के लिए लाइट व न्यूट्रल शेड्स चुनें।   समर में आई मेकअप को फैलने से बचाने के लिए आप वाटरप्रूफ आई मेकअप का इस्तेमाल करें और सारे मेकअप को वाटरप्रूफ रखे।  इवनिंग पार्टी का मेकअप हो बाइब्रेंट अगर आप इवनिंग पार्टी को एन्जॉय कर रही हैं , तो आई मेकअप के लिए हल्के ब्राइट शेड्स या फिर थोड़े वाइब्रंट शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।  इवनिंग पार्टी में आई मेकअप के लिए ग्रे,  नेवी ब्लू जैसे शेड्स बहुत अच्छे दिखते हैं और इन शेड्स स्मोकी आई मेकअप इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसके बाद आप अपने आई ब्रोस को हाईलाइट ज़रूर करें, आप लाइनर को स्किप भी कर सकते हैं और गर्मियों का समय है तो काजल भी स्किप करें, और सिंगल कोट मस्कारा लगा सकती हैं और आई लाश कर्लर का इस्तेमाल कर सकते हैं।  समर में फ्रेश लुक के लिए आप ब्लैक का इस्तेमाल ना करते हुए  सॉफ्ट ब्राउन कलर का  मस्कारा लगाएं और आप चाहे तो आप ट्रांसपेरेंट मस्कारा भी लगा सक ती हैं जो आर्टिफिशल नहीं लगेगा और नेचुरल दिखेगा और साथ ही आपकी आई लेसेज भी घनी दिखेंगी।

फिश टेल स्‍टाइल

अगर आपके बाल लंबे है तो आपके लिए ये हेयर स्‍टाइल बेहतरीन है।  इस हेयर स्‍टाइल की मदद से आपके बाल समेटे रहेंगे और बार बार खुलेंगे नहीं।  फिश टेल बनाने में भले ही थोड़ा मेहनत है लेकिन एक बार बनाने के बाद आप चाहें तो पूरे दो दिन चोटी बनाने से बच सकती हैं।  इसे बनाते समय कई बारीक लेयरिंग की जाती है।

आउटफिट्स भी हो स्टाइलिश

आप मदर्स डे के दिन अपनी मां के साथ मैचिंग आउटफिट्स भी स्टाइल कर सकती हैं। आजकल ट्विनिंग ड्रेसेस का काफी ट्रेंड देखा जा रहा है, जिसे आप भी अपनी मां के साथ स्टाइल कर सकती हैं। आप अपनी मां को शरारा सूट, प्लाजो सूट वियर करा सकती है इसके अलावा यंग और स्मार्ट लुक के लिए लांग वन पीस अपनी मैचिंग का भी पहन सकती है इससे मां-बेटी का लुक और बॉन्डिंग और भी स्ट्रांग लगेगी।