Tips : अगर आप इन 5 प्रकार की समस्या से परेशान हैं तो जानें, ज्योतिषाचार्य विनोद जी से दूर होने के 4 उपाय

लाइफ में कुछ समस्या ऐसी होती हैं जिनके आने से इंसान बहुत परेशान रहने लगता है। ऐसे में अगर आपका समय ठीक नहीं चल रहा है या रोज कोई नई मुसीबत आ रही है या फिर जीवन में शांति नहीं है, तो इसके लिए आप एक छोटा उपाय....

Tips : अगर आप इन 5 प्रकार की समस्या से परेशान हैं तो जानें, ज्योतिषाचार्य विनोद जी से दूर होने के 4 उपाय

फीचर्स डेस्क। लाइफ में कुछ समस्या ऐसी होती हैं जिनके आने से इंसान बहुत परेशान रहने लगता है। ऐसे में अगर आपका समय ठीक नहीं चल रहा है या रोज कोई नई मुसीबत आ रही है या फिर जीवन में शांति नहीं है, तो इसके लिए आप एक छोटा उपाय कर इन सभी परेशानियों से मुक्ति पा सकती हैं। हालांकि ये उपाय बहुत ही पुराना है और जाने-अनजाने में लोग ये करते भी हैं, लेकिन फिर भी हमारी परेशानी दूर नहीं होती। अगर आप समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है यह उपाय करते समय मन में श्रद्धा होना जरूरी है। तो आइये जानते है ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी जी से कुछ साधारण लेकिन कारगर उपाय

रोटी के उपाय से दूर हो सकती है आपकी परेशानी

अब आप सोच रहें होंगे भला रोटी से कैसे समस्या दूर हो सकती है। तो आपको बता दू ऐसा होता है। बस आपको उपाय ये करना है कि सुबह जब घर में भोजन बने तो सबसे पहले वाली रोटी अलग निकाल लें। इस बात का ध्यान रखें कि ये रोटी अन्य रोटियों से थोड़ी बड़ी हो ताकि आसानी से इसके चार टुकड़े किए जा सकें।

अब इस रोटी के बराबरी से चार टुकड़े कर लें और इन चारों पर कुछ मीठा जैसे- खीर, गुड़ या शक्कर रख दें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बाहर का कोई व्यक्ति आपको यह टोटका करते हुए न देख पाए।

रोटी के चार टुकड़ों में से सबसे पहला वाला गाय को खिला दें और भगवान से प्रार्थना करें कि आपकी समस्याओं का निदान जल्दी से जल्दी हो जाए और आपकी मनोकामना पूरी हो। धर्म ग्रंथों के अनुसार गाय में ही सभी देवताओं का निवास होता है इसलिए सबसे पहले रोटी गाय को ही दी जाती है।

अब दूसरा टुकड़ा कुत्ते को खिला दें। शिवमहापुराण के अनुसार कुत्ते को रोटी खिलाते समय बोलना चाहिए कि- यमराज के मार्ग का अनुसरण करने वाले जो श्याम और शबल नाम के दो कुत्ते हैं, मैं उनके लिए यह अन्न का भाग देता हूं। वे इस बलि (भोजन) को ग्रहण करें। इसे कुक्कर बलि कहते हैं।

अब रोटी के तीसरे भाग को कौओं को खिला दें और बोलें- पश्चिम, वायव्य, दक्षिण और नैऋत्य दिशा में रहने वाले जो पुण्यकर्मा कौए हैं, वे मेरी इस दी हुई बलि को ग्रहण करें। धर्म ग्रंथों में इसे काक बलि कहते हैं।

अब रोटी का अंतिम टुकड़ा जो बचा है उसे घर पर आए किसी भिक्षु को दे दें। इस प्रकार ये छोटा सा उपाय रोज करने से आपकी समस्या का समाधन भी हो सकता है।

अगर पति का गुस्सा आता है अधिक तो ये छोटा सा उपाय करें

वैसे तो पति-पत्नी में नोक-झोंक चलती रहती है। कुछ पति ऐसे भी होते हैं जो बात-बात पर गुस्सा हो जाते हैं। कभी-कभी यह स्थिति और भी बिगड़ जाती हैं जब पति का स्वभाव गुस्सैल होता है। यदि आपके पति का स्वभाव भी गुस्सैल है और वह भी बात-बात पर गुस्सा हो जाते हैं तो नीचे लिखा उपाय करें-

उपाय

जब आपके पति गहरी नींद में सोए हों, तब एक नारियल, सात गोमती चक्र और थोड़ा का गुड़ लेकर इन सभी सामग्री को एक पीले कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को अपने पति के ऊपर सात बार ऊबार कर बहते हुए जल में बहा दें। इसके अलावा प्रतिदिन सूर्य को अर्घ्य दें। कुछ ही समय में आपके पति का गुस्सा छू-मंतर हो जाएगा।

अगर आप तबादला करवाना चाहते हैं तो ये उपाय करें

नौकरी के लिए कई बार इंसान को अपना घर-परिवार सब छोडऩा पड़ता है। ऐसे में वह अपने कार्य के प्रति पूरी ईमानदारी नहीं बरत पाता। उसका मन अपने घर पर ही लगा रहता है। उसे लगता है कि काश मेरा तबादला वहां हो जाएं जहां मैं चाहता हूं। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो नीचे लिखे उपाय से आपकी इस समस्या का समाधान हो सकता है।

उपाय

शुक्रवार को ब्रह्म मुहूर्त में चंद्रमा दिखाई देने पर सफेद बर्फी या थोड़ा सा दही अपने ऊपर सात बार उसारें और अपने मन में श्रद्धा व विश्वास के साथ चंद्रदेव से प्रार्थना करें- हे चंद्रदेव। मेरा तबादला अमुक(स्थान का नाम बोलें) स्थान पर करवाने की कृपा करें।

सात बार यह क्रिया करते हुए।

(ऊँ सोम सोमाय नंः) मंत्र पढ़कर बर्फी या दही को सूर्योदय से पहले किसी चौराहे पर जाकर रख आएं। जिस दिशा में चंद्रमा आसमान में हो अपना मुख उस ओर रखना चाहिए तथा यह क्रिया छत पर बाहर खुले में करें लेकिन कोई देख न पाएं। अपना कार्य पूर्ण होने पर चंद्रमा को अर्घ्य दें, पूजा करें व सफेद बर्फी या खीर का भोग लगायें।

मनोकामना जल्द पूर्ण होने के लिए

यदि आप किसी विशेष कार्य के लिए जा रहे हैं और चाहते हैं आपका वह काम जल्दी से जल्दी और ठीक से हो जाए, तो घर से निकलने से पहले यह उपाय करें। इससे आपका हर काम जल्दी और परफेक्ट होगा।

उपाय:-

जिस दिन किसी कार्य विशेष के लिए जाना हो, उस दिन जल्दी उठकर स्नान आदि नित्य कामों से निपटकर सबसे पहले भगवान श्रीगणेश का पूजन करें। श्रीगणेश को धूप-दीप, फूल, दूर्वा आदि चढ़ाएं। गुड़-धनिए का प्रसाद अर्पित करें। इसके बाद गणेशजी के सामने बैठकर पन्ना या हरे हकीक की माला से (ऊं गं गणपतये नम:) मंत्र का यथाशक्ति जप करें। जब घर से निकलने वाले हों, तब श्रीगणेश को चढ़ाई दूर्वा में से थोड़ी दूर्वा अपनी जेब में रख लें। इस उपाय से आपका हर सोचा हुआ काम जल्दी और ठीक से हो सकता है।

इनपुट सोर्स : ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी, भोपाल सिटी।