मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट

मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नाम आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (दिसंबर 2021) के लिए नामित किया गया है। इस पुरस्कार के लिए दो और नाम शामने आये हैं।  उनमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल शामिल हैं। मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए दिसंबर में कई मैचों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभायी। टीम इंडिया के नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल के पिछले महीने किसी न किसी कारण से टीम से बाहर रहने के कारण मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस अवसर का लाभ उठाया।  दो मैचों में मयंक अग्रवाल ने 69. 00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है।

एजाज पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाए।  एजाज पटेल, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं। बाएं हाथ के स्पिनर ने महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, जहां उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए।

भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए लेकिन कीवी बल्लेबाजों ने उन्हें निराश किया जो 62 रन पर ढेर हो गये। भारत वह मैच आसानी से जीत गया। मिशेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में दो गेम शेष रहते हुए एशेज को बरकरार रखते हुए बल्ले और गेंद दोनों के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले महीने तीन मैचों में, उन्होंने 19. 64 की औसत से 14 विकेट लिए और तीन मैचों में 58.50 की औसत से 117 रन बनाए।