women's day special: मिलिए एक दिन मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी से, 2021 में रही पूरे देश में इनकी चर्चा 

सृष्टि के लिए 24 जनवरी 2021 का दिन इनकी लाइफ का सबसे खास दिन था। इस दिन सृष्टि एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनी और इस दिन सृष्टि ने उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा की

women's day special: मिलिए एक दिन मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी से, 2021 में रही पूरे देश में इनकी चर्चा 

फीचर्स डेस्क। इंटरनेशनल वोमेंस डे 8 मार्च को है। ऐसे में बात भी होगी उन महिलाओं के बारें जिन्होने समाज को एक संदेश दिया है। “नायक” फिल्म तो आप सभी को याद होगी जिसमे एक दिन के लिए फिल्म एक्टर अनिल कपूर को सीएम बनाया गया था। लेकिन इस बार हम कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि एक ऐसी फ़ीमेल के बारें में बताने जा रहा हूँ जिनको एक दिन के लिए उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया। जी, हाँ आज मैं बात कर रहीं हूँ उत्तराखंड स्टेट के हरिद्वार जिले में बसने वाले दौलतपुर गाँव की सृष्टि गोस्वामी की। सृष्टि के लिए 24 जनवरी 2021 का दिन इनकी लाइफ का सबसे खास दिन था। इस दिन सृष्टि एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनी और इस दिन सृष्टि ने उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा की।

बालिका दिवस पर बनीं थी सीएम

सृष्टि को बालिका दिवस के दिन सीएम बनाया गया था और इसी दिन बालिका दिवस के नाम से भी जाना जाता है। सृष्टि का एक दिन का सीएम बनाना महिला सशक्तिकरण संदेश देता है।

परिवार में ख़ुशी से झूम उठा था

सृष्टि के एक दिन का मुख्यमंत्री बनने पर पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठा था हर तरफ सृष्टि की ही चर्चा थी। सृष्टि के माता पिता ने इसके लिए सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिये थे।

कौन है सृष्टि गोस्वामी

व्यापारी पिता प्रवीन गोस्वामी और गृहणी माता सुधा गोस्वामी की बेटी हैं सृष्टि। सृष्टि ने रूड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रही हैं। सृष्टि इससे पहले अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग ले चुकी हैं।

ऐसे ही व्यक्तित्व की कहानी लेकर आयेंगे हम " विमेंस की बात हर लाइफ के साथ"। तब तक जुड़ी रहे हमारी वेबसाइट www.focusherlife.com के साथ।