Love Zihad : सोनम के मना करने पर रिजवान ने गलाघोट मार डाला, शव को सीवर में फेका

Love Zihad : सोनम के मना करने पर रिजवान ने गलाघोट मार डाला, शव को सीवर में फेका

वाराणसी सिटी। varanasi city के जैतपुरा थाना क्षेत्र के जैतपुरा में शनिवार को एक दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई। जहां आशिक मिजाज युवक रिजवान ने साथ पर काम करने वाली युवती को गला घोंट कर मार दिया और उसके बाद उसके शव को नाले में फेंक दिया। पुलिस ने युवती का शव सीवर के चैम्बर से बरामद किया है। जहां उसका मुंह और हाथ कपड़े से बांधा हुआ था। जिससे कि वह चिल्ला न पाए और न ही नाले से बाहर निकल सके। अपनी मां के साथ झाड़ू पोछा करने वाली युवती आज काम करने अकेले गई थी।

दोनों एक साथ ज्ञानचंद के घर काम करने जाते थे

जानकारी के मुताबिक, जैतपुरा थाना क्षेत्र के गोपाल बैग कॉलोनी में ज्ञानचंद सोनकर का मकान है, जहां वे पावरलूम चलाते हैं। यहां चुनार की रहने वाली सुनीता और उसकी बेटी सोनम (20 वर्ष) झाड़ूपोछा और बर्तन करती है। सुनीता शनिवार को देर से काम के लिए निकली, उसने अपनी बेटी सोनम को काम करने के लिए पहले भेज दिया। कुछ देर बाद सुनीता घर पहुंची तो बेटी नहीं मिली। पूछने पर सभी ने भी उसकी जानकारी होने से इंकार किया और बाद में बताया कि उसकी मौत हो गई। सोनम की मां ने बताया कि हम और वो दोनों एक साथ ज्ञानचंद के घर काम करने जाते थे। आज मुझे थोडा सा लेट हुआ तो सोनम पहले चली गई, लेकिन जब मैं पहुंची तो ज्ञानचंद ने बताया कि तुम्हारी बेटी की मौत हो गयी है। इस मामले में सोनम के परिजनों ने जैतपुरा थाने में आरोपी रिजवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिससे स्पष्ट हो रहा है कि सोनम की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है। सोनम के पिता धर्मेंद्र कुमार ने पुलिस द्वारा मुकदमे में बताया है कि राजपुरा का निवासी रिजवान मेरी बेटी को अक्सर परेशान किया करता था। मना करने पर भी नहीं मानता था। बाद में पता चला कि रिजवान ने मेरी बेटी की हत्या करके शव को कहीं छिपा दिया है।

पहले नोंकझोंक, उसके बाद हत्या

पुलिस के अनुसार, ज्ञानचंद सोनकर अपने मकान में पावरलूम चलाते हैं। जहां सुनीता और उसकी बेटी काम करते हैं। शनिवार की सुबह उसी मकान में साड़ी कटिंग करने वाले मिर्जापुर निवासी रिजवान से उसकी कुछ नोंकझोक हुई। जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई और रिजवान ने लड़की का गला दुपट्टे से कसकर सीवर में फेंक दिया। इतना ही नहीं, वारदात को अंजाम देने के बादवह अपने काम में लग गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हाथ और मुंह कपड़े से बंधा मिला

इस मामले में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी चेतगंज श्रुति श्रीवास्तव एवं इंस्पेक्टर राय घटनास्थल पर पहुँच मामले की पूरी जानकारी ली। सोनम का शव पुलिस को सीवर की टंकी में मिला। पुलिस को जब शव मिला, तो उसका मुंह और हाथ कपडे से बांधा हुआ था। ज्ञानचंद सोनकर से पुलिस ने पूछताछ किया और वहां काम करने वाले रिजवान नाम के युवक को हिरासत में लिया है। डीसीपी काशी रामसेवक ने बताया कि युवती का शव बरामद किया गया है। वहां काम करने वाले एक मजदूर को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

बेटी की मौत पर सुनीता ने पावरलूम संचालक ज्ञानचंद सोनकर, उसके बेटे और कारीगरों के साथ ही उसकी पत्नी पर भी हत्या का आरोप लगाया। मेरी बेटी जो वहां काम करती थी, उसके लिए थाने क्यों नहीं आए? सुनीता ने मांग किया कि जब तक हत्यारे को पुलिस गिरफ्तार नहीं करेगी, हमलोग थाने से नहीं जाएंगे। सोनम के पिता धर्मेन्द्र और मां सुनीता के चार बच्चे हैं। जिसमें तीन लड़के व एक लडकी सोनम थी। सोनम की मौत के बाद उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।