माँ ने बेटे के साथ मिलकर पहले बेटी का ब्लेड से काटा गला, फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

पुलिस के अनुसार युवती के गले पर पहले ब्लेड से हमला किया है, जिसके बाद पेट्रोल छिड़कर आग लगाई गई है। इस दौरान मां को बेटी पर कोई तरस नहीं आया...

माँ ने बेटे के साथ मिलकर पहले बेटी का ब्लेड से काटा गला, फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

हापुड़। यूपी के हापुड़ स्थित बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के जंगल में मां और भाई ने युवती का गला ब्लेड से रेतने के बाद पेट्रोल छिड़कर कर आग लगा दी। खेतों पर काम करने वालों ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया और 70 प्रतिशत झुलसी हुई युवती को पुलिस ने तुरंत सीएचसी भेजा, जहां से गंभीर हालत में उसे मेरठ रेफर कर दिया। मां और भाई युवती के प्रेम प्रसंग से नाराज थे।

पुलिस के अनुसार एक गांव निवासी महिला ने अपने बेटे के साथ गुरुवार की शाम को अपनी 19 वर्षीय पुत्री को चितौड़ा के जंगल में ले गई। दोनों ने पहले गले से ब्लेड से हमला किया बाद में पेट्रोल छिड़का और आग लगा दी। आग लगते देख और चीख पुकार सुनकर आसपास में खेतों पर काम कर रहे लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। जिसके बाद पुलिस ने आग में झुलस रही युवती की आग बुझाई। 

पुलिस करीब 70 प्रतिशत झुलसी युवती को तुरंत गढ़ सीएचसी ले गए। वहीं नायब तहसीलदार पवन कुमार और सीओ आशुतोष शिवम ने मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी की। सीएचसी के चिकित्सकों ने युवती की नाजुक हालत देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार युवती का किसी से प्रेम प्रसंग था, जिससे गुस्साए मां और बेटे ने इज्जत के खातिर उसको मारने का प्रयास किया है। इतना ही नहीं मां और भाई को उसके गर्भवती होने की सूचना मिली थी, जिससे गुस्से में आकर उन्होंने जलाकर मारने की योजना बनाई।

नहीं दिखी मां की ममता

पुलिस के अनुसार युवती के गले पर पहले ब्लेड से हमला किया है, जिसके बाद पेट्रोल छिड़कर आग लगाई गई है। इस दौरान मां को बेटी पर कोई तरस नहीं आया। वहीं एक माह पहले जिस बहन ने भाई को राखी बांधी आज उन्हीं हाथों ने बहन की जान लेना का प्रयास किया। युवती सिर से लेकर घुटनों तक जली हुई थी। इस दौरान घटना पर चप्पल और कुछ कपड़ों की कतरन भी पड़ी मिली है। बताया जा रहा है कि वह दया की भीख मांगती रही युवती, लेकिन भाई और मां को जरा सी भी दया नहीं आई।

पूछताछ जारी, होगी सख्त कार्रवाई

युवती के साथ हुई घटना के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। साथ ही मां और बेटे से पूछताछ की जा रही है, विभिन्न बिंदुओं पर जांच जारी है। पिता घर से फरार हो गया है, मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आशुतोष शिवम, सीओ