बाबा बागेश्वर ने बताया इन 5 गलतियों से व्यक्ति हो जाता है दरिद्र, मां लक्ष्मी भी होती हैं नाराज

बाबा बागेश्वर ने बताया इन 5 गलतियों से व्यक्ति हो जाता है दरिद्र, मां लक्ष्मी भी होती हैं नाराज

Bageshwar Dham Sarkar:  बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के फॉलोअर देश ही नहीं विदेशों में भी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हो रहा है। जिसमें वह बता रहे हैं कि किन गलतियों की वजह से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं। तो चलिए जानते हैं...

जानिए उन 5 गलतियों के बारे में, जिनको करने से आपको बचना चाहिए

1. बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, जिस घर में मां, पिता, संत, अतिथि और गुरु का अपमान होता है, वहां से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं। इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ेगा।  इसलिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि गुरु, अतिथि, और संत का हमेशा सम्मान करना चाहिए।

2. बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, ज्यादा क्रोध करने वाले व्यक्ति के जीवन में भी दरिद्री छा जाती है और ऐसे इंसान से मां लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं। इसलिए आपको क्रोध करने से बचना चाहिए। 

3. बहुत से लोग घर के किचन में जूठे बर्तन फैलाकर रख देते हैं और फिर अगले दिन उनको धुलते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो न करें। क्योंकि ऐसा करने से घरों में से देवी लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं।  इसलिए बागेश्वर बाबा ने बताया कि घर में हमेशा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए, जिससे मां की कृपा आप पर बने रहे। उन्होंने यह भी कहा कि बिना स्नान किए स्त्री को किचन में भोजन नहीं बनाना चाहिए।

4. बागेश्वर धाम सरकार ने बताया कि जिस घर में उत्तर दिशा में कचड़ा डालता है, डस्टबिन रहता है या झाड़ू रखा जाता है वहां पर मां लक्ष्मी का वास नहीं रहता है। इसलिए घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। 

5. भूलकर भी सूर्यास्त के बाद पोंछा या झाड़ू न लगाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी घर नाराज हो जाती हैं जिससे वह हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं।