आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर रत्नगिरि सेवा संस्थान ने चलाई हर घर तिरंगा मुहिम

आजादी पर्व है भारत के इतिहास का, उन सभी शहीदों को याद करने का जिन्होंने अपने लहू की हर एक बूंद, अपनी हर एक स्वास कर दी देश के नाम। भारत सरकार आजादी के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में मना रही है आजादी का अमृत महोत्सव…..

आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर रत्नगिरि सेवा संस्थान ने चलाई हर घर तिरंगा मुहिम
आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर रत्नगिरि सेवा संस्थान ने चलाई हर घर तिरंगा मुहिम

फीचर्स डेस्क। आजादी का अमृत महोत्सव अर्थात आजादी की ऊर्जा का महोत्सव,अर्थात स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा जान न्यौछावर करके दिलाई गई आजादी के अमृत का महोत्सव, जिसका सोपान हम कर रहे हैं । भारत की आजादी को 75 वर्ष पूर्ण होने पर भारत सरकार द्वारा 75 सप्ताह पहले से शुरू किया गया आजादी का अमृत महोत्सव ।

आजादी के परवानों की कुर्बानियों को  श्रद्धांजलि रूप में संजोने के उपक्रम में भारत सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव का हम सब भी हिस्सा बन सकें,इसी भावना के साथ रत्नगिरि सेवा संस्थान ने हर घर तिरंगा मुहिम में अपनी भागीदारी दिखाई और भारत देश के पावन अमूल्य तिरंगे को निःशुल्क घर घर वितरित कराने की मुहिम शुरू कर दी है ।

जिसमें आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का महत्व बताते हुए आज पहले दिन लगभग 150  तिरंगे वितरित किए गए जिसमें अलका तिवारी द्वारा सहयोग प्राप्त हुआ ।

रत्नगिरि सेवा संस्थान की संस्थापक शक्ति बाजपेई के अनुसार , घर घर तिरंगा मुहिम ने पूरे भारत वर्ष को एक रंग में एक भावना में रंग दिया है ।

आपसी द्वेष मिटा कर ,हम सब पहले भारतवासी हैं ,इस भावना को इस मुहिम द्वारा प्रेषित किया गया है । सभी सामाजिक संगठनों का यह फ़र्ज़ है कि ज़्यादा से ज़्यादा इस मुहिम से जुड़े और देश प्रेम के प्रति सभी को जागरूक करें , इससे बड़ा न ही कोई त्योहार है न ही कोई जिम्मेदारी। हर घर तिरंगा लहराना चाहिए।

हर घर ये उत्सव मनाया जाना चाहिए। ना हो कोई धर्म की दीवार, न हो कोई जातिगत व्यवहार। बस हो सभी भारतवासियों का भारत के प्रति अपार प्यार।