देश और समाज को विभाजित, विखंडित करने और बांटने के लिए कांग्रेस को सजा दें : मोदी

देश और समाज को विभाजित, विखंडित करने और बांटने के लिए कांग्रेस को सजा दें : मोदी

नई दिल्ली । संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की रविवार को 133वीं जयंती है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले से ही एक माहौल बना दिया है। शुक्रवार को बाडमेर की सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. आम्बेडकर को भारत रत्न न देने के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से दलित और पिछड़ा विरोधी रही है और इसीलिए उसने डॉ. आम्बेडकर को सदैव अपमानित किया और उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया।

भाजपा के वरिष्ठतम नेता और प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘जब भी चुनाव आता है - संविधान के नाम पर झूठ बोलना इंडी गठबंधन के सभी घटक दलों के लिए फैशन बन गया है। कांग्रेस ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर को जानबूझ कर चुनाव हरवाया, उन्हें भारतरत्न नहीं मिलने दिया। कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की आज वे लोग मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ का सहारा ले रही है। यह मोदी ही है जिसने पहली बार देश में संविधान दिवस मानना शुरू किया, बाबा साहेब से जुड़े पंचतीर्थों का विकास किया है। इसलिए बाबासाहेब और संविधान का अपमान करने वाली कांग्रेस और उनके इंडी गठबंधन से सावधान रहने की जरूरत है। कांग्रेस को सजा देने का समय आ गया है।’

प्रधानमंत्री मोदी देश की सुरक्षा के मुद्दे पर भी लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं। वे कहते हैं कि कांग्रेस के लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश के आखिरी गांव कहते थे, हम उन्हें पहला गांव मानते हैं। देश की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण इन गांवों को कांग्रेस ने जानबूझकर विकास से वंचित रखते थे और कहते थे कि अगर इन क्षेत्रों का विकास होगा तो देश पर दुश्मन के हमले की आशंका बढ़ जाएगी। कांग्रेस को अपने इस तर्क पर शर्म आनी चाहिए। किस दुश्मन के कलेजे में इतनी हिम्मत है कि वो बाड़मेर की सीमा में घुसकर कब्जा करने की सोच सके? हमारे लिए देश की सीमाएं यहां खत्म नहीं होती हैं, हमारे लिए देश यहां से शुरू होता है।

प्रधानमंत्री मोदी चिंता जताते हुए कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है। उन्होंने अपने घोषणापत्र में लिखा है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे। भारत जैसा देश जिसके दोनों तरफ पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हो, क्या उस देश में परमाणु हथियार समाप्त करना सही है? किस दबाव में कांग्रेस का यह इंडी गठबंधन भारत के परमाणु हथियार को समाप्त करना चाहते हैं? एक तरफ मोदी भारत को शक्तिशाली राष्ट्र बनाने में जुटा है लेकिन वहीं इंडी गठबंधन वाले भारत को कमजोर देश बनाने का ऐलान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों पर लगातार हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस भारत माता के लिए हम अपने जीवन न्यौछावर कर देते हैं, ये कांग्रेस उसे सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा मानती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजस्थान की वीर भूमि में आकर धारा 370 हटने और कश्मीर राजस्थान के रिश्ते पर प्रश्न खड़े करते हैं। ये राजस्थान की राष्ट्रभक्ति पर प्रश्नचिह्न खड़े करने की हिम्मत करते हैं। जिस राजस्थान के वीरों ने सीमा पर कश्मीर के लिए सीने पर गोलियां खाईं, ये लोग उस राजस्थान से पूछते हैं कि राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता। बाड़मेर के सपूत श्री भीखाराम मुंड ने कारगिल युद्ध में अपनी जीवन बलिदान दे दिया था और कांग्रेस कहती है कि राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता। जिस राजस्थान के घर-घर में कश्मीर में जन्में बाबोसा रामदेव की पूजा होती है, ये कांग्रेस उस राजस्थान से पूछती है कि कश्मीर का राजस्थान से क्या वास्ता। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की सोच है कि वह भारत को टुकड़े टुकड़े में बांटकर देखती है और हम उसमें एक समग्र भारत माता का रुप देखते हैं।