एमपी में चुनाव अधिकारियों पर 'बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप', कांग्रेस ने प्रत्याशियों से मांगी जानकारी

मध्यप्रदेश चुनाव में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों पर बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप है। कांग्रेस को ऐसी शिकायतें मिलने के बाद अब पार्टी को ओर से सभी प्रत्याशियों को एक पत्र जारी किया गया है। पार्टी ने अपने प्रत्याशियों से ऐसे कर्मचारियों की जानकारी मांगी है...

एमपी में चुनाव अधिकारियों पर 'बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप', कांग्रेस ने प्रत्याशियों से मांगी जानकारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। वहीं अब विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी एक्शन की तैयारी में है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के आदेश पर उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने प्रदेश के सभी प्रत्याशियों को एक पत्र जारी किया है। इस पत्र के जरिए चुनाव में ड्यूटी तैनात ऐसे कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है, जिनके खिलाफ कांग्रेस को गड़गड़ी करने की शिकायत मिली है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव के दौरान कई शिकायतें मिली थीं कि चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी मतदान में गड़बड़ी कर रहे हैं और बीजेपी को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस कर्मचारियों पर एक्शन लिया जा सकता है।

कांग्रेस को मिली अधिकारियों की शिकायत

दरअसल, कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को पार्टी की ओर से एक पत्र भेजा गया है। इसमें 30 तारीख तक डाटा एकत्रित कर पीसीसी में भेजने का आदेश दिया गया है। इसमें ऐसे अधिकारियों का डाटा मांगा गया है, जो चुनाव में ड्यूटी पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस को कई विधानसभा सीटों पर शिकायतें मिली थी कि मतदान के दौरान गड़बड़ी की जा रही है। ऐसे में सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों की शिकायतें मिलने के बाद कांग्रेस की ओर से राज्य के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को यह पत्र जारी किया गया है।

वॉर रूम से चुनाव पर नजर रख रही कांग्रेस

बता दें कि पीसीसी में एक मतदान का वॉर रूम बनाया गया था। पीसीसी के इस वॉर रूम से कांग्रेस की लीगल टीम पूरे इलेक्शन पर नजर रखे हुए थी। वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने भी वॉर रूम में घंटों बैठकर चुनाव का एनालिसिस  किया था। वहीं प्रदेश भर से कांग्रेस की लीगल टीम को कई शिकायतें मिली थीं। इसके बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ के आदेश पर उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने सभी प्रत्याशियों को पत्र जारी किया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान संपन्न हो चुका है। अब 3 दिसंबर को मतगणना होने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है।