इलेक्शन बॉन्ड खरीदने वालों की सूची सार्वजनिक की जाए : अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता को भी बताया जाना चाहिए कि इलेक्शन बॉन्ड किन लोगों ने खरीदे हैं। उन लोगों के नाम सार्वजनिक किए जाने चाहिए...

इलेक्शन बॉन्ड खरीदने वालों की सूची सार्वजनिक की जाए : अखिलेश यादव

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्शन बॉन्ड को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को फटकार लगाई है और खरीदारों की सूची मंगलवार को सौंपने का आदेश दिया है। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाब दिया है कि बॉन्ड खरीदने वालों की सूची जनता को पता चल पाएगी या नहीं ये बड़ा सवाल है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि हमें तो कम चंदा मिला... ज्यादा मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक चंदा भाजपा को मिला और भाजपा को पता है कि किन लोगों ने बॉन्ड खरीदे अब जनता को पता चलना चाहिए। अखिलेश यादव सोमवार को मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कहा कि सपा ने सबसे पहले गठबंधन किया। सबसे पहले प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सबसे पहले प्रचार अभियान शुरू किया है और अब जीत की सूचना भी सबसे पहले सपा प्रत्याशियों की ही आएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा का सबका साथ सबका विकास का नारा झूठा है। यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने का है। लोकसभा चुनाव में एक तरफ जनता है और दूसरी तरफ कुछ भाजपाई हैं।

उन्होंने भाजपा के नारे अबकी बार 400 पार पर कहा कि आप लोग ठीक तरह से सुनते नहीं हैं। वो कहते हैं कि अबकी बार 400 पर हार है।