पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बनकर रह गई है : नरेन्द्र मोदी

पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बनकर रह गई है : नरेन्द्र मोदी

चेन्नई। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमकर प्रचार कर रहे हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में दो चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

भाजपा नेता एवं प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के वेल्लोर में डीएमके पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि डीएमके ने हमेशा ‘नफरत’ और ‘विभाजन’ की राजनीति पर ध्यान केंद्रित किया है। कभी भी तमिलनाडु के विकास की परवाह नहीं की। पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बनकर रह गई है। डीएमके की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से तमिलनाडु के युवा को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है। उसकी राजनीति का मुख्य आधार डिवाइड, डिवाइड और डिवाइड है। मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये पार्टी देश के लोगों को भाषा के नाम पर लड़ाती है, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है।

उन्होंने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वर्ष तमिलनाडु की यात्रा को और मजबूत करेगा। आने वाले चुनाव तमिलनाडु के लोगों में नया उत्साह पैदा करेंगे। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में भाजपा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। पूरा तमिलनाडु कह रहा है, 'फिर एक बार, मोदी सरकार'। उन्होंने कहा कि हमें मिलकर ‘विकसित तमिलनाडु’ और ‘विकसित भारत’ बनाना होगा। पिछले 10 वर्षों में एनडीए की केंद्र सरकार ने विकसित भारत की नींव तैयार की है। एनडीए सरकार वेल्लोर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है।

'डीएमके उन लोगों के साथ खड़ी है जो देश में निवेश खत्म करना चाहते हैं'

प्रधानमंत्री मोदी ने मेट्टुपालयम में जनसभा को संबोधित करते हुए डीएमके और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डीएमके उन लोगों के साथ खड़ी है जो देश में निवेश खत्म करना चाहते हैं। ये लोग अपनी राजनीति से तमिलनाडु को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि करप्शन और स्कैम का दूसरा नाम है डीएमके है। आज देश 5जी में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रहा है, लेकिन इसी डीएमके ने 2जी में स्कैम करके देश को बदनाम किया था। भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए डीएमके और कांग्रेस सबसे आगे खड़े नजर आते हैं। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस-डीएमके के इंडी गठबंधन ने दशकों तक एससी-एसटी, ओबीसी समाज के करोड़ों लोगों को मकान, पानी, बिजली के लिए तरसा कर रखा। क्योंकि इनकी सोच थी कि सबको मकान और बिजली नहीं मिल सकती। लेकिन, भाजपा सरकार ने करोड़ों लोगों को पीएम आवास दिया, हर गांव तक बिजली पहुंचाई, 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दिया और इसमें अधिकांश एससी-एसटी, ओबीसी समाज के लोग हैं।

मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में थी तो राज्य की सत्ताधारी सरकार के आधार पर राज्यों के प्रति पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया जाता था। वहीं, एनडीए 'सबका साथ, सबका विकास' के विजन के साथ काम कर रही है। हम विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु में विश्वास करते हैं।